CRICKET PREDICTION ASTROLOGY.

ALL INFORMATION OF CRICKET & PLAYERS DAILY POWER CHART BY ASTROLOGY.,Use for DREAM11,MyTeam11,My11Circle ETC.

क्रिकेट: शोएब अख्तर बोले- भारत-पाक सीरीज से जुटा सकते हैं 'कोरोना' पीड़ितों के लिए फंड

डिजिटल डेस्क। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने बुधवार को भारत के सामने एक प्रस्ताव रखा है। उन्होंने कहा कि, दोनों देशों में कोरोनावायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में धन जुटाने के लिए एक टेलीविजन आधारित तीन मैचों की वनडे सीरीज करानी चाहिए। यह बात उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर बुधवार को कही। पाकिस्तान आधारित संगठनों द्वारा भारत पर आतंकवादी हमलों और परिणामी राजनयिक तनाव के कारण दोनों देशों ने 2007 के बाद से कोई सीरीज नहीं खेली है। दोनों देशों के बीच सिर्फ ICC इवेंट्स और एशिया कप में ही मैच होते हैं। 

अख्तर ने कहा, "संकट के इस समय में, मैं तीन मैचों की सीरीज का प्रस्ताव रखना चाहता हूं। वहीं इस सीरीज का नतीजा कुछ भी निकले, दोनों देशों के क्रिकेट फैंस को इससे दुख नहीं होगा। उन्होंने कहा, "अगर विराट शतक लगाता है, तो हम खुश होंगे, अगर बाबर आजम शतक लगाते हैं, तो आप खुश होंगे। दोनों टीमें मैदान पर चाहे जो भी हो, विजेता होंगी। 

पहली बार दोनों देश एक दूसरे के लिए खेलेंगे
अख्तर ने कहा, तीन मैचों की यह सीरीज बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में हो सकती है। इन मैचों को टीवी पर दिखाया जाएगा, तो हर कोई घर पर इन मैचों को देखेगा। जिससे इन मैचों को बड़े पैमाने पर व्यूअरशिप मिलेगी। पहली बार दोनों देश एक दूसरे के लिए खेलेंगे। इससे जो भी पैसा मिलेगा , वह कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए दोनों देशों में बराबर बांट दिया जाएगा।

तेजी से फैल रही महामारी के बीच लॉकडाउन में दोनों देशों के बीच मैच केवल तभी आयोजित किए जा सकते हैं जब चीजें बेहतर हो जाती हैं। हालांकि, अख्तर को लगता है कि, यह जितनी जल्दी हो, उतना अच्छा होगा। वहीं उन्होंने कहा कि, वह यह नहीं बता सकता कि इस तरह की पहल के लिए कैसे काम किया जाएगा।

इन मैचों को बड़े पैमाने पर देखा जाएगा
अख्तर ने कहा, हर कोई इस समय घर पर बैठा है, इसलिए इन मैचों को बड़े पैमाने पर देखा जाएगा। शायद अभी नहीं, जब चीजें सुधरने लगेंगी, तो इस सीरीज को दुबई में आयोजित किया जा सकता है। इसके लिए दोनों देशों की टीमों के लिए चार्टर्ड फ्लाइट का इंतजाम किया जा सकता है और मैच हो सकते हैं। 

इस सीरीज से दोनों देशों के संबंध सुधर सकते हैं
रावलपिंडी एक्सप्रेस ने कहा, इस पहल के जरिए द्विपक्षीय क्रिकेट संबंधों को फिर से शुरू किया जा सकता है और दोनों देशों के संबंध कूटनीतिक रूप से सुधर सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि संकट के इस दौर में दोनों देशों को एक दूसरे की मदद करनी चाहिए। अख्तर ने कहा, अगर भारत हमें 10,000 वेंटिलेटर देता है, तो पाकिस्तान इसे हमेशा याद रखेगा। हम केवल मैचों का प्रस्ताव रख सकते हैं। बाकी फैसला करना अधिकारियों पर निर्भर है।

भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह और हरभजन सिंह ने हाल ही में सोशल मीडिया पर फैंस से शाहिद अफरीदी के चैरिटी फाउंडेशन में दान करने की अपील की थी। अफरीदी का यह फाउंडेशन पाकिस्तान में कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए फंड जुटाने का काम कर रहा है। युवराज और हरभजन की इस अपील के बाद उनकी काफी आलोचना हुई थी। इस पर अख्तर ने कहा, युवराज और हरभजन की आलोचना करना अमानवीय था, यह फिलहाल देशों या धर्म के बारे में नहीं, यह मानवता के बारे में है। 

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Shoaib Akhtar proposes Indo-Pak series to raise funds for fight against Coronavirus pandemic
.
.

.

Source link