CRICKET PREDICTION ASTROLOGY.

ALL INFORMATION OF CRICKET & PLAYERS DAILY POWER CHART BY ASTROLOGY.,Use for DREAM11,MyTeam11,My11Circle ETC.

क्रिकेट: गांगुली को याद आया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2001 में खेला गया ऐतिहासिक टेस्ट मैच, बोले क्या जीत थी!

डिजिटल डेस्क। पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बुधवार को कोलकाता के ईडन गार्डन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2001 में मिली ऐतिहासिक टेस्ट जीत को याद किया। दरअसल एक ट्विटर यूजर ने 2001 टेस्ट में जीत के लम्हे को शेयर किया था। इस पर गांगुली ने कॉमेंट किया, 'क्या जीत थी!। उस टेस्ट मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 171 रन से हराया था। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम फॉलोऑन के बाद जीत हासिल करने वाली तीसरी टीम बनी थी।

हरभजन ने ली थी हैट्रिक
स्टीव वॉ के शानदार शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच की अपनी पहली पारी में 445 बनाए थे। वहीं भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 7 विकेट झटके थे। जिसमें हैट्रिक भी शामिल थी। इसी के साथ हरभजन टेस्ट मैच में हैट्रिक लेने वाले भारत के पहले गेंदबाज थे।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया था फॉलोऑन
वहीं भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 171 रन पर ही ऑल आउट हो गई थी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने भारत को फॉलोऑन दिया था। सौरव गांगुली की अगुवाई वाली टीम ने दूसरी पारी में 115 रन पर ही 3 विकेट खो दिए थे। पारी के 67वें ओवर में गांगुली भी आउट हो गए तब टीम का स्कोर 232/4 था। 

लक्ष्मण ने 281 रन बनाए थे
गांगुली के आउट होने के बाद राहुल द्रविड़ क्रीज पर वीवीएस लक्ष्मण का साथ देने आए। अगले 104 ओवर ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए एक बुरे सपने की तरह रहे। द्रविड़-लक्ष्मण की जोड़ी ने 376 रनों की साझेदारी की और भारतीय टीम को मैच में वापसी कराई। द्रविड़ ने 180 रन बनाए, जबकि लक्ष्मण ने 281 रन बनाए, जो टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वोच्च स्कोर था।

भारत ने 171 रन से जीता था मैच
भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 384 रनों का लक्ष्य दिया। हालांकि, मेहमान टीम 212 रन पर ऑल आउट हो गई और भारत ने 171 रन से मैच जीता। हरभजन ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में भी 6 विकेट झटके थे। वहीं भारती की इस जीत ने ऑस्ट्रेलिया के लगातार 16 टेस्ट जीत के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया था। 

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Sourav Ganguly recalls historic 2001 Test against Australia, Said -‘What a win’
.
.

.

Source link

error: Content is protected !!